Categories Breaking Newsगुजरातराजनीति

साड़ी में कबड्डी खेलती हैं BJP सांसद, इस बार भी वडोदरा से मिल सकता है टिकट

Vadodara Lok Sabha Election 2019: साड़ी में कबड्डी खेलती हैं BJP सांसद, इस बार भी वडोदरा से मिल सकता है टिकट

Vadodara Lok Sabha Election 2019: साड़ी में कबड्डी खेलती हैं BJP सांसद, इस बार भी वडोदरा से मिल सकता है टिकट
Vadodara Lok Sabha Election 2019: चर्चाओं का बाजार गर्म है कि भाजपा इस बार यहां से किसको टिकट देती है?

वडोदरा। लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात की जिन सीटों पर नजरें रहेंगी, उनमें वडोदरा सीट भी शामिल है। वडोदरा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गहरा नाता रहा है। 2014 में उन्होंने इसी सीट से चुनाव लड़ा था और पांच लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की थी। तब मोदी वाराणसी सीट से भी लड़े थे और वहां भी जीते थे। बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी थी। उपचुनाव में भाजपा ने रंजनाबेन भट्ट को उतारा था, जिन्होंने आसानी से जीत हासिल कर ली। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि भाजपा इस बार यहां से किसको टिकट देती है?

2014 में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने मधुसूदन मिस्त्री को उतारा था।मिस्त्री को 5 लाख 70 हजार वोटों से हार का मुंह देखना पड़ा। मिस्त्री, राहुल गांधी के बहुत खास माने जाते थे और 2 बार साबरकांठा सीट से सांसद रह चुके थे।

ऐसा है मोदी का जादू

2014 में मोदी की दावेदारी के चलते वडोदरा चर्चा में रहा, लेकिन बाकी जगहों की तरह वहां चुनावी माहौल सड़कों का उतना गर्म नहीं दिखा। मोदी बाकी देश में तूफानी दौरे पर रहे और वडोदरा में काफी देर से प्रचार किया। यहां तक कि भाजपा के बाकी स्टार प्रचारक भी काफी बाद में वडोदरा नहीं पहुंचे थे। माना जा रहा था कि जीत के कॉन्फिडेंस के चलते ही मोदी ने वडोदरा में प्रचार करने की जरूरत नहीं समझी और परिणाम से यह बात सच साबित हो गई।

वड़ोदरा इंडस्ट्री का भी गढ़ है। इस शहर का मुख्य कारोबार फार्मेसी का है। लेकिन यहां एलएंडटी, एबीबी, सीमेंस, अल्स्टॉम जैसी बड़ी कंपनियां भी हैं। इतना ही नहीं देश की एक मात्र मेट्रो कोच बनाने वाली जर्मन कंपनी बॉम्बार्डियर का भी प्लांट वडोदरा के सवाली में है।

साड़ी में कडब्बी खेलने वाली सांसद रंजना

सांसद रंजना क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहती हैं। उनकी यह तस्वीर बहुत चर्चा में रही थी जब उन्होंने बच्चों के एक कार्यक्रम के दौरान साड़ी में कबड्डी खेली थी।