Categories Breaking Newsछत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ में बीपीएल परिवार को मिलेगा मुफ्त नल कनेक्शन

छत्‍तीसगढ़ में बीपीएल परिवार को मिलेगा मुफ्त नल कनेक्शन

छत्‍तीसगढ़ के मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने बीपीएल परिवारों को मिनीमाता अमृत जलधारा योजना का लाभ दिलाने का दिया निर्देश
रायपुर। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने गरीबी रेखा श्रेणी के सभी परिवारों को मिनीमाता अमृत जलधारा योजना का लाभ दिलाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।

मंत्री रुद्रकुमार मंत्रालय (महानदी भवन) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभागीय कार्यों और मिनीमाता अमृत जलधारा योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बजट में स्वीकृत कार्यों के डीपीआर 15 सितंबर तक प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। अमृत जलधारा योजना राज्य की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। इस योजना में प्रत्येक गरीब परिवार को निशुल्क नल कनेक्शन प्रदान किया जाना है।

उन्होंने अधिकारियों को समय-सीमा में योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर सचिव डीडी सिंह, प्रमुख अभियंता टीजी कोसरिया सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उधर, मंत्री स्र्द्र कुमार ने राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना।

पत्रकारों से चर्चा में कहा कि ग्रामोद्योग विभाग माटीकला के माध्यम से छत्तीसगढ़ के बेराजगारों को रोजगार के साधन उपलब्ध हो। माटीकला का विकास हो इसके लिये मिट्टी के बर्तन कप, बस्सी, प्लेट, कढ़ाही, थाली, किचन में काम आने वाले सभी बर्तन बनाकार हाट बाजार के माध्यम से सस्ते दामों में विक्रय किए जाएंगे। इसका प्रयोग शासकीय विभागों में हो, यह सुनिश्चित करने दिशा निर्देश दिए गए है।