Categories Breaking Newsदेश

बिजनस ही नहीं अब घर और गाड़ी के लिए भी महज 59 मिनट में मिलेगा लोन, सरकारी बैंक शुरू करने वाले हैं स्कीम

बिजनस ही नहीं अब घर और गाड़ी के लिए भी महज 59 मिनट में मिलेगा लोन, सरकारी बैंक शुरू करने वाले हैं स्कीम
घर या फिर कार का सपना पूरा करन के लिए अब आपको महज 59 मिनट में ही लोन मिल सकेगा। कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने से आपको मुक्ति मिल सकेगी और आप एक बार में ही बैंक जाकर लोन ले सकेंगे। पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने इस स्कीम पर काम करना शुरू किया है।

सरकारी बैंक महज 59 मिनट में ऑटो और होम देने की स्कीम पर शुरू करेंगे काम
बैंकों ने ‘psbloansin59minutes’ पर यह सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है
फिलहाल इस पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्योगों को महज 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये तक के लोन देने की स्कीम चल रही है
नई दिल्ली
घर या फिर कार का सपना पूरा करने के लिए अब आपको महज 59 मिनट में ही लोन मिल सकेगा। कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने से आपको मुक्ति मिल सकेगी और आप एक बार में ही बैंक जाकर लोन ले सकेंगे। पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने इस स्कीम पर काम करना शुरू किया है कि ग्राहकों को महज 59 मिनट में ही होम और ऑटो लोन मुहैया कराया जाए। इसके लिए बैंकों ने ‘psbloansin59minutes’ पर यह सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है।

फिलहाल इस पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्योगों को महज 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये तक के लोन देने की स्कीम चल रही है। हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और कॉर्पोरेशन बैंक ने इस सीमा को 5 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है। बैंक ऑफ इंडिया ने अब कई रिटेल लोन्स को भी इस कैटिगरी में लाने की योजना तैयार की है।

घर या फिर कार का सपना पूरा करन के लिए अब आपको महज 59 मिनट में ही लोन मिल सकेगा। कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने से आपको मुक्ति मिल सकेगी और आप एक बार में ही बैंक जाकर लोन ले सकें…
SBI ने सस्ते किए लोन, कार और होम भी घटे

बैंक ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर सलिल कुमार ने कहा कि बैंक इस पर काम कर रहा है। जल्दी ही 59 मिनट के भीतर होम और ऑटो लोन भी ग्राहकों को मुहैया कराए जाएंगे। इसके अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक भी इस स्कीम पर काम कर रहा है।

इस स्कीम से आम लोगों को लोन लेने में आसानी हुई है। इसके अलावा पेचीदा प्रक्रिया के खत्म होने से लोन की राशि जारी होने का वक्त भी बेहद कम हो गया है। गौरतलब है कि फिलहाल अप्रूवल लेटर मिलने के बाद भी लोन की राशि जारी होने में 7 से 8 दिन तक का वक्त लग जाता है।