CRICKET NEWS Dream11 IPL 2020: हार के बाद विराट कोहली को एक और झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

CRICKET NEWS

Dream11 IPL 2020: हार के बाद विराट कोहली को एक और झटका, लगा 12 लाख का जुर्माना

कप्तान केएल राहुल के रिकार्ड शतक से पंजाब ने गुरुवार को दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेंगलोर (आरसीबी) पर 97 रन से बड़ी जीत दर्ज करके अपना खाता खोला। इसी बीच बेंगलोर विराट कोहली को एक ओर झटका लगा है।

दरअसल पंजाब के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते बेंगलोर को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है , इसलिए कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख का भारी भरकम जुर्माना लगा है।

आईपीएल के बयान जारी करते हुए कहा कि 24 सितंबर 2020 को दुबई में पंजाब के खिलाफ उनके ड्रीम 11 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 मैच के दौरान उनकी टीम ने धीमी ओवर-रेट बनाए रखने के बाद विराट कोहली पर जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के कोड के तहत इस सीजन में उनकी टीम की पहली गलती थी। न्यूनतम ओवर-रेट के चलते कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।”

जीत के साथ पंजाब का खुला खाता

किंग्स इलेवन की यह टूर्नामेंट में पहली जीत है। उसने पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स से सुपर ओवर में गंवाया था जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर शानदार शुरुआत करने वाला आरसीबी विजय अभियान जारी नहीं रख पाया। किंग्स इलेवन ने रनों के लिहाज से आईपीएल में अपनी दूसरी बड़ी जीत भी हासिल की।

राहुल आईपीएल में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले भारतीय बने। इससे पहले का रिकार्ड ऋषभ पंत (नाबाद 128) के नाम पर था। वह जब 83 और 89 रन पर थे तब कोहली ने उनके कैच छोड़े थे जिसका फायदा उठाकर उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 49 रन जोड़ने में अहम भूमिका निभायी।

कोहली (एक) बल्लेबाजी में भी नहीं चले। कोटरेल ने पिछले मैच में छाप छोड़ने वाले देवदत्त पडिक्क्ल (एक) को आउट करने के बाद कोहली को भी पवेलियन भेजा जबकि मोहम्मद शमी ने इस बीच जोश फिलिप को पगबाधा आउट किया। आरसीबी ने तीन विकेट चार रन पर गंवा दिये थे।