राम मंदिर निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपया जमा, चंपत राय बोले- 3 साल में मंदिर बनकर होगा तैयार

राम मंदिर निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपया जमा, चंपत राय बोले- 3 साल में मंदिर बनकर होगा तैयार

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की मानें तो सही-सही अनुमान लगाना मुश्किल है कि अब तक राम मंदिर निर्माण के लिए कितना धन संग्रह हो चुका है. लेकिन, लगभग 1500 करोड़ रुपए बैंक अकाउंट में आ चुके हैं.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों का जबरदस्त समर्पण मिल रहा है. उन्होंने कहा कि अभी कितना समर्पण निधि आ चुकी है, ये कहना मुश्किल होगा. बैंक भी नहीं बता सकता, कल्पना से ज्यादा सहयोग मिल रहा है. गोविंद देव जी गिरी ने कहा है कि लगभग 1500 करोड़ की निधि बैंकों में आ चुकी है, तो मैं भी उसका समर्थन करता हूं. 3 साल में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.

बंगाल से भी जबरदस्त सहयोग
चंपत राय ने कहा, बंगाल में भी लोगों का जबरदस्त सहयोग मिल रहा है. मैं तीन दिनों तक बंगाल रहा हूं. वहां लोगों ने बहुत सहयोग किया. बहुत से बातों को सरकार और प्रशासन से नहीं जोड़ना चाहिए. जय श्री राम को लेकर केवल प्रशासन में बात होगी. सड़क पर किसी को कोई आपत्ति नहीं है.

राम मंदिर के नाम पर कुछ फर्जी रसीदों पर भी चंपत राय ने अपना बयान दिया. उन्होंने कहा, ‘राम मंदिर संस्था के नाम पर अपनी स्वतंत्र रसीद छपवाकर गलत तरीके से धन संग्रह करना गलत है. कुछ मामले सामने आए हैं. लेकिन अच्छी बात है कि प्रशासन स्वयं एक्टिव है.’

रिहाना के टॉपलेस फोटो पर चंपत राय
पॉप सिंगर रिहाना के टॉपलेस फोटो पर चंपत राय बोले, ‘आप एक लड़की का नाम ले रहे है. यदि किसी ने कुछ कह दिया तो आप कहेंगे की लड़की पर टिप्पणी कर रहे हैं. इसलिए भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे. यदि हम उदार हैं तो उदार को ज्यादा नहीं दबाना चाहिए. जरूरी नहीं कि मैं उदार हूं तो मेरा बेटा भी उदार हो होगा. इसलिए बी केयरफुल.’